महिला को निर्वस्त्र कर मुंह पर पोती कालिख, फिर गधे पर घुमाया


राजसमंद जिले की एक पंचायत के एक अजीब-ओ-गरीब फैसले के चलते एक 40 वर्षीय महिला को पहले नंगा कर उसे पूरे गांव में गधे पर बैठाकर घुमाने का शर्मनाक मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी 39 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं पीड़ित महिला के परिवार को सुरक्षा भी मुहैया कराई है और उसे शेल्टर होम में शिफ्ट कर दिया गया है।

चारभुजा पुलिस स्टेशन के एसएचओ योगेश चौहान ने बताया कि घटना शनिवार शाम जिले के आदिवासी बहुल थुरावड़ गांव की है, जहां आरोपियों ने पहले महिला को निर्वस्त्र कर उसके मुंह पर कालिख पोत दी और फिर उसे गधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया। आरोपियों में पंचायत के कुछ सदस्य भी शामिल हैं। पीड़ित महिला को पंचायत ने हत्या के एक मामले यह सजा सुनाई थी।

पीड़िता पर अपने ही भतीजे वरदी सिंह की हत्या का आरोप है। हत्या कराए जाने के शक में महिला के परिवार ने ही पंचायत में शिकायत की थी, जिसके बाद पंचायत ने यह फरमान सुनाया।

पीड़िता के पति उदय सिंह की शिकायत पर पुलिस ने 39 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ विभिन्न् धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों में 9 पीड़िता के परिवार के ही लोग हैं। जिले के कलेक्टर केसी वर्मा और एसपी श्वेता धनकर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए रविवार को गांव का दौरा किया और पीड़िता से मुलाकात भी की।

Advertisements
%d bloggers like this: