दलित को लाठी व बंदूक की बट से बेरहमी से पीटा


प्रतापगढ़ : कोहड़ौर थाना क्षेत्र के भाटी गांव में बुधवार को सुबह घेरेबंदी करके दलित को लाठी व बंदूक की बट से बेरहमी से मारा-पीटा गया। घायल को सीएचसी ले जाया गया तो वहां डाक्टरों ने बिना एफआइआर के इलाज से इंकार कर दिया। इसके बाद परिजन उसे लेकर एसपी दफ्तर पहुंचे। उधर, दूसरे पक्ष ने भी मारपीट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

भाटी गांव निवासी हौसला प्रसाद का कहना है कि वह बुधवार को सुबह लगभग साढ़े सात बजे शौच के लिए खेत की ओर जा रहा था। रास्ते में गिरजाशंकर समेत आधा दर्जन लोगों ने रोक लिया और लाठी-बंदूक की बट से बेरहमी से मारा पीटा। शोर सुनकर उसके परिजन पहुंचे तो हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले।

इसके बाद परिजन घायल हौसला को लेकर थाने पहुंचे तो वहां पुलिस कर्मियों ने उन्हें डांट कर भगा दिया। परिजन फिर सीएचसी कोहड़ौर गए तो वहां डाक्टरों ने इसे पुलिस केस बताते हुए इलाज करने से इंकार कर दिया। इसके बाद परिजन हौसला को लेकर एसपी दफ्तर पहुंचे और घटना की तहरीर देते हुए न्याय की फरियाद की। एसपी ने इस संबंध में एसओ को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

मकूनपुर प्रतिनिधि के अनुसार दूसरी ओर से शोभाशंकर ने आरोप लगाया है कि सपा के एक जिला सचिव हौसला के घर पर बैठे थे। उनके ललकारने पर हौसला ने घर में घुसकर मारा-पीटा और 50 हजार रुपये लूट ले गए। इस मामले में दोनों पक्ष को ओर से थाने में तहरीर दी गई है।

Advertisements
%d bloggers like this: